Lenskart क्या है? लेंसकार्ट से शॉपिंग कैसे करे और लेंसकार्ट कहा की कंपनी है

Lenskart Kya Hai: दोस्तों आप सभी ने लेंसकार्ट का नाम जरूर सुना होगा लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं जो केवल लेंसकार्ट का नाम जानते हैं और उनको इसके बारे में जानकारी प्राप्त नहीं है| इसलिए आज हम अपनी पोस्ट के माध्यम से आप सभी को लेंसकार्ट संबंधित सभी जानकारियां प्रदान करेंगे| आज की पोस्ट के अंतर्गत हम आपको बताएंगे की Lenskart Kya Hai इसका मालिक कौन है लेंसकार्ट की शुरुआत कब और कैसे हुई और लेंसकार्ट कंपनी कहां की है आदि सभी जानकारियां हम आपको बताएंगे इन सभी जानकारियों को जानने के लिए हमारी पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें|

लेंसकार्ट क्या है (Lenskart Kya Hai)

Lenskart एक भारतीय डिजिटल आईवियर रिटेलर है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन आईवियर समाधान प्रदान करता है। यह विश्वसनीय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से ग्राहकों को नवीनतम और फैशनेबल आईवियर प्रोडक्ट्स की विस्तृत विकल्प प्रदान की जाती हैं।

Lenskart ने अपने विश्वसनीय डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आईवियर खरीदारी की प्रक्रिया को सुगम और सुरक्षित बनाने का उद्देश्य रखा है। वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से ग्राहक अपनी जरूरतों के अनुसार चश्मे, संपर्क लेंस, संपर्क लेंस साथी और सम्बंधित उत्पादों की खरीदारी कर सकते हैं।

इसके अलावा, Lenskart ने ऑफलाइन विश्वसनीय शोरूम के माध्यम से अपनी उपस्थिति भी बढ़ाई है, जहां ग्राहकों को अपने आंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार परामर्श और आईवियर खरीदारी की सुविधा मिलती है।



यह भारत में एक प्रमुख आईवियर रिटेलर के रूप में विख्यात है और उपयोगकर्ताओं के बीच बहुत लोकप्रिय है।Lenskart कंपनी की शुरुआत 2010 में भारतीय उद्यमी Peyush Bansal द्वारा की गई। इसकी स्थापना दिल्ली, भारत में की गई थी। Peyush Bansal ने अपने दोस्त Amit Chaudhary के साथ मिलकर यह कंपनी शुरू की थी।

खांसी के लिये घरेलु नुस्केशरीर के अंगों के नाम हिंदी मेंUric Acid Kya Hota Hai

लेंसकार्ट की शुरुआत कब और कैसे हुई

Lenskart कंपनी ने ऑनलाइन ऑप्टिकल रिटेल सेक्टर में अपनी उपस्थिति बनाने के लिए एक नई दृष्टिकोण लाया। यह निर्धारित करने के लिए कि कोनसा चश्मा उन्हें सबसे अच्छा सुझाएगा, उन्होंने एक नवीनतम तकनीक का उपयोग किया जिसे ऑनलाइन चश्मा प्रोफ़ाइलर कहा जाता है। यह प्रोफाइलर ग्राहकों को ऑनलाइन चश्मा परीक्षण करने की अनुमति देता है और उन्हें सबसे उपयुक्त चश्मा सुझाता है।

विश्वास और समर्पण के साथ, Lenskart ने अपने ऑनलाइन पोर्टल को बड़ी व्यापारिक उपलब्धियों तक पहुंचाने में सफलता प्राप्त की। इसके बाद, कंपनी ने अपना शारीरिक प्रदर्शन केंद्र नेटवर्क विस्तारित किया, जिसमें आपसी व्यवहार और उच्च गुणवत्ता के लिए प्रशिक्षित आंखों के चिकित्सकों की टीम शामिल है।

Lenskart ने अपने उपयोगकर्ताओं को अधिकतम आपूर्ति और गुणवत्ता के साथ चश्मे और संपर्क लेंस के लिए एक-स्टॉप शॉपिंग स्थान प्रदान करने का मिशन अपनाया है। कंपनी ने अपनी व्यापारिक प्रगति के बाद, अपनी सेवाओं को और भारतीय शहरों में विस्तारित किया है और अब यह उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी बन गई है।

ये भी पढ़ेसीटी स्कैन क्या होता है
ये भी पढ़ेParamedical Kya Hai 

लेंसकार्ट कंपनी किस देश की है

लेंसकार्ट (Lenskart) कंपनी भारत की है। यह एक भारतीय ऑनलाइन और ऑफलाइन आँखों की चश्मे और आँखों से संबंधित उत्पादों की विक्रय करने वाली बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी है। लेंसकार्ट 2010 में प्रशांत जैन (Prashant Jain), सुंयोगित बंसल (Sumeet Bansal) और अमित चौधरी (Amit Chaudhary) द्वारा गठित की गई थी और वर्तमान में यह भारत की अग्रणी ऑनलाइन चश्मे रिटेलर कंपनी मानी जाती है।

लेंसकार्ट का मालिक कौन है

पियूष बंसल और अमित चौधरी लेंसकार्ट कंपनी के मालिक है! इस कंपनी की शुरुआत इस दोनों ने साथ मिलकर की थी! लेंसकार्ट कंपनी की शुरुआत इन्होने सन 2010 में की थी! और आने वाले कुछ सालो में इस कंपनी ने अपनी पहचान बना ली!

फिर साल 2020 में कंपनी ने 40 शहरो में 500 से अधिक अपने स्टोर खोले! जिससे की इस कंपनी के ज्यादा से ज्यादा चश्मे हर घर तक पहुच सके! और  यह कंपनी नई दिल्ली में हर महीने लगभग तीन लाख से ज्यदा चश्मे manufacturing करती है! 

 बीएड की तैयारी कैसे करेविकलांग प्रमाण पत्र Online आवेदन फार्मग्रेजुएशन के बाद क्या करे

Lenskart से शॉपिंग करते वक्त के फोटो कैसे हटाए

जब आप lenskart मे मन पसंद चश्मा खोज रहे होते है तब उसमे एक ऑप्शन मिलता है Try on 3d जिसमे आपको अपना फोटो खींचना होता है जब आप अपना फोटो खींचते है तब आप ऑटोमैटिक आप पर चश्मा कैसा दिखने वाला है यह उस फोटो पर दिखने लगता है लेकिन जल्दी जल्दी मे खींचे लेते है।

जिससे फोटो  बेहद खराब आता है और हम उसे डिलीट करना चाहते है लेकिन lenskart मे डिलीट करने का कोई ऑप्शन हि नही है हम उसे डिलीट नही कर सकते लेकिन उस फोटो को बदल सकते है इसके लिए आप फिर से 3d try on पर क्लिक करें फिर आपका कैमरा ओपन हो जायेगा यहां से आप उसे बदल सकते है।

ये भी पढ़ेमेडिकल स्टोर का लाइसेंस कैसे बनवाये
ये भी पढ़ेAdvance Salary Application Kaise Likhe

Lenskart से Order Cancel कैसे करें

Lenskart पर ऑर्डर कैंसिल करने के लिए दो तरिको से कर सकते है –

  • आप Lenskart मे जाकर माइ ऑर्डर मे जाकर आप वहां आपको cancel order पर क्लिक करना है फिर आप अपने ऑर्डर को कैंसिल कर सकते है ध्यान रखे आपका ऑर्डर shipped नही होना चाहिए।
  • आप डायरेक्ट lenskart के कस्टमर केयर से बात करके सिधा आप अपने किये हुए ऑर्डर को कैंसिल कर सकते है।

पियूष बंसल की कुल संपत्ति (Net Worth)

दोस्तों पियूष बंसल बहुत जाने-माने व्यक्तियों में से एक हैं और अगर इनकी नेटवर्थ की बात की जाए तो इनकी नेटवर्थ लगभग 600 करोड़ रूपये है! जो अमेरिका डॉलर में $83 मिलियन डॉलर होते हैं

FAQ‘s

Lenskart किस देश की कंपनी है?

Lenskart एक भारतीय कंपनी है|

लेंसकार्ट की शुरुआत कब हुई?

सन 2010 में लेंसकार्ट कंपनी की शुरुआत हुई थी|

लेंसकार्ट का मुख्यालय कहां है?

नई दिल्ली भारत में लेंसकार्ट का मुख्यालय है|

लेंसकार्ट का मालिक कौन है?

पियूष बंसल और अमित चौधरी लेंसकार्ट के मालिक हैं|

Leave a Comment